Video : टीवी डिबेट पर संबित पात्रा और AIMIM प्रवक्ता असीम वकार के बीच हुई तीखी नोकझोंक, भगवा आतंकवाद पे दिया मुँह-तोड़ जवाब

टीवी चैनल न्यूज-18 पे आरएसएस नेता भैयाजी जोशी के विवादित बयान को लेकर डिबेट शो रखा गया था जिसमे भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा, AIMIM प्रवक्ता असीम वकार, AIMPLB के सदस्य एजाज अरशद कासमी, इस्लामिक विद्वान सैयद सैफ अब्बास और अयोध्या सद्भावना समिति के अमरनाथ मिश्रा मौजूद थे।

आरएसएस नेता भैयाजी जोशी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को दरकिनार करते हुए कहा था की अयोध्या में ही राम मंदिर का निर्माण होगा जबकि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है। रिपोर्ट के अनुसार कुछ लोगों ने जोशी के इस बयान को देश की सबसे बड़ी अदालत को धमकी देने वाला बताया। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जोशी ने कहा था कि, राम मंदिर बनना तो तय है अब वहां पर दूसरा कुछ नहीं बन सकता। कोर्ट के फैसले के बाद मंदिर का निर्माण शुरू होगा।’ राम मंदिर और आरएसएस के कार्यवाह के इसी विवादित बयान को लेकर चैनल पर बहस का आयोजन किया गया।

बहस के दौरान संबित पात्रा ने AIMPLB सदस्य को जवाब देते हुए कहा कि मंदिर तो वहीं बनेगा। बाद में AIMIM प्रवक्ता ने रविशंकर के उदाहरण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जिसमें उन्होंने कहा था- विवादित भूमि पर मंदिर नहीं बना तो देश सीरिया बन जाएगा।, मंदिर नहीं बना तो हमारा हाल भी सीरिया जैसा होगा। क्योंकि वहां सरकार भी मुसलमानों को मार रही है और आतंकी भी मुस्लिमों मौत के घाट उतार रहे हैं। राम मंदिर पर मुद्दे पर उन्होंने आरोप लगाया कि जिन बातों को सरकार या इसके मंत्री नहीं कह सकते, उन बातों को के लिए अन्य लोगों को नियुक्त किया गया है।

इस मुद्दे पर पात्रा और वकार के बीच तीखी नोकझोंक हुई। जिसपर AIMIM प्रवक्ता ने विवादित बयान देते हुए कहा कि गुजरात में पुलिस और आतंकियों ने खून बहाया था। उन्होंने यहां तक कह डाला कि गुजरात में भगवा आतंकवाद ने पुलिस के साथ मिलकर खून बहाया। वकार के इस आरोप का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा- इस जिहादी को देखिए। दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप वीडियो के 26वें मिनट में लगे।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*