BJP में शामिल हुए नरेश अग्रवाल पे कांग्रेस की रेणुका चौधरी ने साधा निशाना, जया बच्चन पे दिए बयान पे कहा कुछ ऐसा की जिसे जानकर……..

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। दिल्ली में बीजेपी हेडक्वॉर्टर पहुंचकर नरेश ने बीजेपी की औपचारिक रूप से सदस्यता ग्रहण की। हाल ही में राज्यसभा के लिए जया बच्चन को तरजीह दिए जाने से नरेश पार्टी से नाराज चल रहे थे। उन्हें अपने लिए टिकट कंफर्म होने का भरोसा था लेकिन वैसा हुआ नहीं।

बता दें कि एसपी ने अग्रवाल के दावे को दरकिनार करते हुए उत्तर प्रदेश से जया बच्चन को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया था। जिससे नरेश अग्रवाल को काफी बड़ा झटका लगा था. यूपी में एसपी के 47 विधायक हैं और वह केवल एक उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजने की स्थिति में है। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में नरेश अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रवक्ता संबित पात्रा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

समाजवादी पार्टी ने अपने कोटे का राज्यसभा टिकट नरेश अग्रवाल को न देकर जाया बच्चन को दे दिया जिससे वो काफी आहत हुए, लेकिन अपने आदत से मजबूर नरेश अग्रवाल ने मुँह खोला तो वही सब पुराण बोला, जिसके लिए वो मशहूर है! विवादित वयान दे डाला, नरेश ने कहा, “फिल्मों में काम करने वाली से मेरी हैसियत कर दी गई, उनके नाम पर हमारा टिकट काटा गया। मैंने इसको भी बहुत उचित नहीं समझा। मैं बीजेपी में कोई शर्त पर नहीं आया। कोई राज्यसभा टिकट की मांग नहीं है।”

नरेश अग्रवाल की टिप्‍पणी पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य रेणुका चौधरी ने नरेश अग्रवाल की तीखी आलोचना की है। रेणुका ने कहा, ‘जया जी एक अचीवर हैं। अमिताभ बच्‍चन से शादी होने से पहले भी वह जया बहादुरी के नाम से प्रसिद्ध थीं। सारी पार्टी घूमते हैं (नरेश अग्रवाल), फायदा देख कर दूसरी पार्टी में कूद पड़ते हैं, ये मर्द की पहचान है? वह (नरेश अग्रवाल) क्‍या सोचते हैं इसका कोई मतलब नहीं है। सवाल यह है कि बीजेपी क्‍या कर रही है।’

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने जया बच्‍चन पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने को लेकर नरेश अग्रवाल को सार्वजनिक तौर पर लताड़ लगाई थी। आपको बता दें आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास ने भी सुषमा स्‍वराज के बयान का स्‍वागत किया था।

चौतरफा निंदा होने के बाद नरेश अग्रवाल ने खेद जताया था। उन्‍होंने सफाई देते हुए कहा, ‘मेरे बयान से किसी को कोई कष्ट हुआ है तो मुझे उसका खेद है। मुझे सपा ने टिकट देना उचित नहीं समझा और जया बच्‍चन को टिकट दिया। मैं किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहता हूं और खेद जताता हूं।’ नरेश अग्रवाल ने कहा, ‘मेरे बयान को मीडिया ने अलग तरीके से दिखाया। मेरा किसी को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*